दुनिया का सबसे बड़ा होटल, 30 साल में बनकर हुआ है तैयार

दुनिया में एक से बढ़कर एक होटल्स है, जिनकी खूबसूरत और खासियत हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। आपने भी अब तक खूबसूरत होटलों के बारे में सुना और देखा होगा लेकिन आज हम आपको दुनिया के सबसे बड़े होटल के बारे में बताने जा रहे हैं। इस खूबसूरत होटल को बनने में करीब 30 साल लग गए थे। आइए जानते हैं इस होटल के बारे में कुछ ओर बातें।

इस होटल को बनाने का काम 1987 में शुरू किया था और इस होटल को बनाने में पूरे 30 साल लगे हैं। नॉर्थ कोरिया के इस 2 साल में बनने वाले होटल को आर्थिक मंदी के कारण बनने में इतना समय लग गया था। नार्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में स्थित इस होटल में 105 मंजिले हैं, जिसे देखकर आपकी गर्दन दुखने लग जाएगी।

पिरामिड शेप में बने नॉर्थ कोरिया के Ryugyong होटल का इंटीरियर भी बेहद खास तरीके से तैयार किया गया है, जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा होटल होने के साथ-साथ सबसे मंहगा भी है। इस होटल के अंदर तरह की सुविधा मौजूद है। नार्थ कोरिया के इस होटल को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने एकबार फिर इस इमारत का काम शुरू करने का आदेश दिया है. इस होटल की कुल लागत 470 मिलियन यूरो है लेकिन आज की तारीख तक इसमें एक भी गेस्ट नहीं ठहरा है. हालाकि नॉर्थ कोरिया जाने वाले पर्यटकों का मानना है कि जल्दी ही यहां गहमागहमी देखने को मिल सकती है

WhatsApp status-in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *